बंगाल चुनाव: शिव मंदिर में जलाभिषेक के बाद ममता बैनर्जी ने नंदीग्राम में भरा नामांकन

बंगाल चुनाव: शिव मंदिर में जलाभिषेक के बाद ममता बैनर्जी ने नंदीग्राम में भरा नामांकन

प्रेषित समय :15:31:58 PM / Wed, Mar 10th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के महासंग्राम का फोकस बुधवार को नंदीग्राम रहा. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके पूर्व सिपहसलार अब भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी यहां आमने सामने हैं. बुधवार को ममता बनर्जी ने हल्दिया पहुंचकर अपना नामांकल दाखिल किया तो शुभेंदु ने अपने चुनाव प्रचार की कमान संभाली.

पर्चा दाखिल करने के बाद ममता ने नंदीग्राम पर अपना अधिकार जताते हुए बताया कि कैसे उन्होंने 26 दिन तक बिना कुछ खाए पिए यहां अनशन किया था. अब यहां की जनता उनका साथ दे. तो दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी ने ममता दीदी पर हमला बोलते हुए दावा किया कि वो नंदीग्राम से कम-से-कम 50 हजार मतों से जीत दर्ज करेंगे. इससे पहले ममता ने नंदीग्राम में शिव मंदिर पहुंचकर जलाभिषेक किया तो वहीं शुभेंदु अधिकारी ने हनुमान मंदिर में पूजा की.

ममता ने बुधवार दोपहर करीब 1.55 बजे नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन करने से पहले अपनी ताकत दिखाने, उन्होंने हल्दिया में एक किलोमीटर लंबा रोड शो किया, जिसमें ञ्जरूष्ट के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे. नामांकन करने के बाद ममता वापस नंदीग्राम के लिए रवाना हो चुकी हैं.

इससे पहले मंगलवार को ममता ने नंदीग्राम में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी. उन्होंने बताया कि नंदीग्राम या सिंगूर से चुनाव लडऩे का इरादा बहुत पहले ही कर लिया था. भाजपा के हिंदू कार्ड पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, 'मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं. वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बंगाल में रोहिंग्या के साथ-साथ ममता दीदी भी नर्वस हैं. अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि मंदिर जाएं या मस्जिद.

इमोशनल कार्ड भी खेला

ममता ने कहा था कि अगर नंदीग्राम की जनता मना करेगी तो मैं यहां से चुनाव नहीं लड़ूंगी. यहां बंटवारा करने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आपको ऐसे लोगों की बात को अनसुना करना है. ममता ने मंच पर ही चंडीपाठ भी किया था.

अधीर रंजन का ममता पर निशाना, बीजेपी से डर गईं दीदी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बीजेपी से डर गई हैं. उन्हें पहली बार खुद को ब्राह्मण साबित करना पड़ रहा है. पहले दीदी कहती थीं कि मैं मुसलमानों की हिफाजत करती हूं, हिजाब पहनती हूं, लेकिन अब उनके तेवर बदल गए हैं. वे आजकल चंडी पाठ कर रही हैं. चौधरी ने कहा कि बंगाल चुनाव में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी प्रचार करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल में सर्वे तो ममता के साथ हैं, कैसे मात देंगे मोदी?

बंगाल: ममता की बीजेपी को चेतावनी, बोलीं- मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं

टाइम्स नाऊ-सी वोटर ऑपिनियन पोल में-बंगाल में टीएमसी, असम में बीजेपी की वापसी, केरल में एलडीएफ बना सकती है सरकार

ओपीनियन पोल में दीदी का फिर बज रहा डंका, बंगाल में बन सकती हैं सरकार, बीजेपी की सीटों में इजाफा

बंगाल: टीएमसी में भगदड़, टिकट कटने से नाराज 5 विधायकों ने उठाया बीजेपी का झंडा

पश्चिम बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी गरजीं, बोली- जो हमसे टकराता है, वो चूर-चूर हो जाता है

पश्चिम बंगाल पहुंचे पीएम मोदी बोले- दीदी ने बंगाल के लोगों का भरोसा तोड़ा

बंगाल विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी की रैली से पहले भाजपा में शामिल हुये अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती

किसान आंदोलन पर भी राजनीति का रंग चढ़ने लगा है, बंगाल के किसान भी आंदोलन से जुड़ रहे है, गुजरात को आजाद करवाना है!

Leave a Reply